HomeMarathi News Todayमध्य नागपुर विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के समाधान बाबत मनपा झोन कार्यालय...

मध्य नागपुर विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के समाधान बाबत मनपा झोन कार्यालय को ज्ञापन…

Share

गांधीबाग झोन सहायक आयुक्त का मध्य नागपुर राकांपा ने किया घेराव…

शरद नागदेवे

नागपूर -नागपुर महानगर पालिका के गांधीबाग झोन अंतर्गत आने वाले मध्य नागपुर विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों में सीवर लाईन (Drainage Sewer Line) और चैंबर के खराब होने से स्थानीय नागरिकों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सीवर लाईन पुरानी और छोटी होने के कारण आज उपयोग अनुसार उसकी क्षमता प्रयाप्त नहीं है। कई गलियों में सीवर लाईन और चैंबर पुराने होने के कारण जीमदोज हो चुके है, जिस कारण वह प्रतिदिन भर जाती है और मल-मुत्र वहाँ रहने वाले नागरिकों के घर में आने लगता है। सीवर लाईन की बराबर निकासी नहीं होने के कारण स्वास्थ संबंधी समस्या जैसे डेंगु, मलेरिया आदि का सामना करना पड़ता है। गांधीबाग झोन कार्यालय इन समस्याओं को लेकर ज़रा भी संवेदनशील नहीं है।

        मध्य नागपुर राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी की ओर से माजी गृह मंत्री अनिलबाबु देशमुख साहेब व शहर अध्यक्ष दुनेश्वर पेठे साहेब के मार्गदर्शन में एवं मध्य नागपुर अध्यक्ष रिज़वान अंसारी के नेतृत्व में एक शिष्ठ मंडल ने गांधीबाग झोन सहायक आयुक्त गणेश राठोड़ साहब को ज्ञापन सोंपा। सीवर लाईन की समस्याओं से अवगत कराते हुए यह भी बताए की मनपा से जिस तरह का सहयोग मध्य नागपुर में रहने वाले निवासियों को मिलना चाहिए वह नहीं मिल रहा है। महानगर पालिका कभी मार्च महीने के खत्म होने की समस्या, कभी फंड खत्म होने की समस्या, कभी ठेकेदार की समस्या का बहाना करके नागरिकों की समस्याओं को हल नहीं करती। जबकि हर नागरिक महानगर पालिका को मूलभूत सेवाओं के लिए हर प्रकार के टैक्स का भुगतान करता है।

        राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी मध्य नागपुर ने मांग की है कि ज्ञापन में बताए गए स्थानों पर सीवर लाईन की समस्याओं को 7 दिनों के अंदर कार्यवाई करके नागरिकों को राहत पहुँचाई जाए अन्यथा राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी तीर्व आंदोलन करेगी। सहायक आयुक्त ने सारी बातों को संज्ञान में लेते हुए इन समस्याओं को जल्द से जल्द हल करने का भरोसा दिलाया है। साथ ही साथ यह भी विश्वास दिलाया कि महानगर पालिका नागरिकों के लिए सेवा भाव से काम करती है। भविष्य में किसी को भी किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना ना करना पड़े, उसके लिए हमेशा अग्रसर है।

        इस अवसर पर मो. इद्रीस (मुन्ना भाई), जावेद खान, रियाज़ खान, आसिम अंसारी, मोहसिन शाही, वकार हनीफ, अहवाज़ खान, अज़लान शेख, सकलैन शेख, मो. वसीम अंसारी, नौशाद शेख, वसीम शेख, मकसूद अहमद, अब्दुल तनवीर, मोहम्मद असरार, फरहीना अंसारी, जुलेखा बी, ज़ैनब बी, रौनक बानो, फरीदा बेगम, सादिक अंसारी आदि कई पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का समावेश था।

Share
RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: