डॉ.ममतानी के जीकुमार आरोग्यधाम को विदर्भ हेल्थ एक्सीलेंस अवार्ड 2021-2022…

नागपुर – शरद नागदेवे

जरीपटका स्थित जीकुमार आरोग्यधाम को “विदर्भ का हेल्थ एक्सीलेंस अवार्ड 2021-.2022” (Vidarbha’s Health excellence Award)इन बी.सी.एन. न्यूज चैनल के द्वारा नवाजा गया। यह अवार्ड डॉ. ममतानी दंपति को कोविड काल में की गई उत्तम स्वास्थ्य सेवाओं की वजह से अतिथियों के हस्ते प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से महापौर श्री दयाशंकर तिवारी, केबिनेट मिनिस्टर व पालक मंत्री डॉ. नितिन राउत, सांसद कृपालु तुमाने, जिला कलेक्टर आर.विमला, सिराज शेख व अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। डॉ.ममतानी ने बताया कि 2020 से 2021 तक का वर्ष व वर्तमान 2022 भी चिकित्सा क्षेत्र के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा है।

इस चुनौती से सामना करने में आयुर्वेदिक चिकित्सा शास्त्र की भी महत्वपूर्ण भूमिका है जो कि कोविड काल में चिकित्सानुभव से पाया। कोविड से बचाव हेतु जीकुमार आरोग्यधाम में “इम्युनिटी बुस्टर काढ़ा”बनाया जिसे आज भी अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। निश्चित ही कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए यह काढ़ा कारगर साबित होगा।

आज विदेशो में कोविड काफी तीव्र गति से फैल रहा है व घातक सिद्ध हो रहा है। भारत में अपेक्षाकृत कोविड कम फैल रहा है व रिकवरी रेट (Recovery rate) भी अच्छा है। इसका कारण कहीं न कही हमारी पुरातन भारतीय चिकित्सा पद्धति है।

इस अवसर पर अतिथियों ने सभी पुरस्कृत डॉक्टरों को बधाई दी व मार्गदर्शन किया । डॉ.ममतानी का जीकुमार आरोग्यधाम विगत 31 वर्षों से भारतीय चिकित्सा पद्धति के प्रचार-प्रसार हेतु कार्यरत है जिसके लिए उन्हें कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here