Homeराज्यरामटेक | श्याम भारत गैस द्वारा सुरक्षा निरीक्षण...

रामटेक | श्याम भारत गैस द्वारा सुरक्षा निरीक्षण…

Share

रामटेक – राजु कापसे

श्याम भारत गैस अपने प्रत्येक ग्राहक से गैस सिलेंडर, गैस पाइप, शेगड़ी, रेगुलेटर का सुरक्षा निरीक्षण कर रही है। जिन ग्राहकों की पिछली सुरक्षा जांच में पांच साल का समय बीत चुका है, अब सुधा जोशी समिति के निर्देश के तहत पांच साल में एक बार जांच की जा रही है। , वही सुरक्षा जांच पहले हर दो साल में एक बार की जाती थी।

इस निरीक्षण के माध्यम से भारत सरकार के नियमानुसार सामान्य उपभोक्ताओं को 236/- रूपये तथा उज्वला योजना के लाभार्थियों को 59/- रूपये की राशि प्रत्येक पांच वर्ष में एक बार देनी होती है। निरीक्षण में यह देखा जाता है कि रसोई में पर्याप्त खाली जगह है या नहीं। मैकेनिक द्वारा सुरक्षा के बारे में जानकारी दी जाती है।

ग्राहकों को प्रोत्साहन के रूप में आकर्षक लाइटर निःशुल्क दिया जाता है और जन जागरूकता पैदा करने के लिए प्रत्येक गांव में सप्ताह में एक बार सुरक्षा शिविर आयोजित किया जाता है। शाम भारत गैस एजेंसी के संचालक शाम गायकवाड़ ने इस योजना का लाभ उठाने का अनुरोध ग्राहक से किया है.


Share
Raju Kapse
Raju Kapsehttp://mahavoicenews.com
मी, राजू कापसे रा, रामटेक जि, नागपूर येथील रहिवासी असून मी पत्रकारिता क्षेत्रात गेल्या 30 वर्षा पासून आहे. महाव्हाईस न्यूज च्या मुख्यकार्यकारणी व्यवस्थापन संघाचा सदस्य आहे, जेव्हापासून महाव्हाईस न्यूज ची सुरुवात झाली तेव्हापासून रामटेक तालुक्यातील काम सांभाळत आहे.
RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: