इंस्टाग्राम का चंडीगढ़ के युवाओं के लिए खुद की प्रतिभा पहचानने का अवसर, रील्स बनाने के लिए सुखना झील में एक एक्सपीरियंस ज़ोन बनाया…

    चंडीगढ़ दि 22 अक्टूबर, 2021 इस सप्ताह के अंत में, इंस्टाग्राम चंडीगढ़ में युवाओं को सक्रिय करने के लिए एक एक्टिवेशन कार्यक्रम की शुरुआत करेगा, जिसका उद्देश्य युवाओं को इंस्टाग्राम पर अपनी निजी कहानियां बताने और उन्हें एक्सप्लोर करने के लिए प्रोत्साहित करना है। यह एक्टिवेशन कार्यक्रम इंस्टाग्राम के नए अभियान ‘वी आर इन द मेकिंग’ का एक हिस्सा है।

    ‘वी आर इन द मेकिंग’ इस सोच पर आधारित है कि युवा खुद को व्यक्त करना चाहते हैं और समुदाय का हिस्सा बनना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए वे अपने आसपास के लोगों से लगातार प्रोत्साहन की तलाश करते हैं। अभियान के पीछे तथ्य यह है कि युवाओं के लिए, पहचानकी कोई निश्चित परिभाषा नहीं होती है, बल्कि इसे लगातार खोजा जाता है। पहचान निर्माण का अर्थ है आपके लिए मायने रखने वाले लोगों के साथ अधिक गहराई से जुड़ना, नई रुचियों की खोज करना और प्रयोग करना, या अपने दृष्टिकोण को साझा करना, चाहे वह अभी निर्माण की प्रक्रिया में ही क्यों न हो।

    तो 22-24 अक्टूबर को, इंस्टाग्राम सुखना झील के सांस्कृतिक केंद्र में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक एक अनुभव प्रदान कर रहा है। यह अनुभव मल्टीमीडिया मैक्सिमलिस्ट आर्टिस्ट और फैशन डिजाइनर, परम साहिब (@Parambanana), विजुअल डूडल आर्टिस्ट और इलस्ट्रेटर, संकल पाटिल ([email protected]) और अग्रणी क्यूरेटेड आर्ट प्लेटफॉर्म, आर्ट एंड फाउंड द्वारा किए गए इंस्टॉलेशन के साथ साकार होगा। जीवंत रंगों और स्थानीय पंजाबी पॉप प्रतीकों का इस्तेमाल करते हुए, यह आर्ट इंस्टालेशन अभियान के कलाकारों के दृष्टिकोण कोप्रस्तुत करता है।

    इस अभियान के बारे में विस्तार से बताते हुए, अविनाश पंत, निदेशक – मार्केटिंग, फेसबुक इंडिया ने कहा कि “रील्स के साथ, हमने शॉर्ट फॉर्म वीडियो क्रिएटर्स का एक नया समूह देखा है, जिन्होंने इस प्रक्रिया में अपनी रुचियों की खोज की है और अपने अनुभव को पेश किया है, और राष्ट्रीय लोकप्रियता हासिल की है। चंडीगढ़ में इस एक्सपीरियंस ज़ोन के साथ, हम युवाओं को उनकी पहचान को आकार देने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, चाहे उनकी निजी कहानी ‘अभी बनने की प्रक्रिया में’ ही क्यों न हो। हमें उम्मीद है कि यह अनुभव चंडीगढ़ के युवाओं को इंस्टाग्राम पर खुद को अभिव्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।”

    सुखना झील के अनुभव के मौके पर@jbjhanceboyz (जेबी झांस), @officialbhaveshmahajan (भावेश महाजन), @inancyarora (नैन्सी अरोड़ा), @dr___p.r.a.b.h (प्रभ), @money.money22 (मनी सिंह), @deepjrewal13 (दीप ज्रेवाल), @its_navkhangura (नव खंगुरा) और @harleenkaur9364 (हरलीन कौर) जैसे स्थानीय क्रिएटर्स मौजूद रहेंगे, जो बैकग्राउंड में रील्स बनाएंगे और दूसरों को भी प्रोत्साहित करेंगे।

    चंडीगढ़ और पूरे भारत से अभियान के अपडेट देखने के लिए #InTheMaking और #MakeTheReelYou को फॉलो करें।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here