रामटेक तहसील में कोरोना का प्रवेश…नगरधन में मिला कोरोना पाॅजिटिव…नगरधन किला एरिया सील

राजू कापसे
रामटेक.

अभी तक कोरोना से मुक्त रामटेक तहसील में भी कोरोना ने प्रवेश करने से परिसर में हडकंप मच गया हैं। यहा से छह किमी दूरी पर स्थित नगरधन में पुणे से आए एक 29 वर्षिय युवा बॅंक अधिकारी कोरोना से बाधित पाया गया। जिसके बाद प्रशासन ने तात्काल कदम उठाते हुए नगरधन का किला परिसर सील किया। वह पत्नी के साथ समीपस्थ ससुराल चिचाला में गया।

26 जून को दोपहर को उसकी और पत्नी को रामटेक किट्स काॅलेज के सामने संस्कृत विश्वाविद्यालय के छात्रावास में बनाए गए कोविड केअर सेंटर में टेस्ट के लिए लाया गया था। 27 जून को उसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। वहीं सात माह की गर्भवती पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। उसके बाद हडबडाए प्रशासन ने तात्काल अपनी कारवाई शुरु की। जानकारी के अनुसार वह 28 जून को वापस पुणे जानेवाला था।


उसके घर में ही किराणा दुकान हैं। जिससे अनेक ग्राहक भी उससे सीधे संपर्क में आने से ग्रामवासियों में दहशतपूर्ण वातावरण बना हुआ हैं। शनिवार को शाम उसे उपचारार्थ मेडीकल अस्पताल नागपुर भेजा गया। जानकारी के अनुसार वह हडपसर की एक बॅंक में कार्यरत था।

वह पत्नी के साथ 23 जून को शाम को 6 बजे नगरधन पहुॅंचा था। इससे पहले वह हडपसर से पुणे आॅटोरिक्शा से आया। वहा से वह विमान से नागपुर दोपहर 4 बजे पहुॅंचा। नागपुर से बिरनवार की स्काॅर्पियो गाडी से नगरधन आया था। बताया गया कि इस बीच उसने परिसर में आयोजित शादी में भी शिरकत की थी। उसकी पत्नी सात माह की गर्भवती हैं। जिसे उसने उसे तीन किमी दूरी पर स्थित ससुराल चिचाला गाव भी पहुॅचाया।

यहां उसकी मेहमाननवाजी हुई। अब तक उसकी चपेट में आए लगभग 10 संशयित लोगों को घर में ही कोरोंटाईन किया गया हैं।बताया गया कि नगरधन आने के बाद कोरोना बाधित व्यक्ती और उसके परिवार ने इसकी जानकारी छुपाए रखी।

वह नियमानुसार किसी अस्पताल भी चेक अप के लिए नही गया। इस बीच 26 जून को संबंधित स्वास्थ विभाग कर्मियों को उसके पुणे से आने की मिली जानकारी के बाद उसे कोविड केअर सेंटर, रामटेक में लाया गया। बताया गया कि रामटेक में भी आने की चर्चा हैं। जिसके बाद रामटेक में भी दहशत फैली हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here